राजस्थान बीजेपी की कार्यकारिणी की घोषणा, वसुंधरा खेमे को नहीं मिली जगह

Vasundhara supporters absent in Rajasthan BJP executive

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद राजस्थान भाजपा की नई कार्यकारिणी (Rajasthan BJP Executive) की घोषणा हो गई। कार्यकारिणी के साथ अनुशासन समिति भी गठित की गई है। जिसमें आठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं चार महामंत्री शामिल हैं। कार्यकारिणी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Supporters Absent ) के विरोधियों को अधिक महत्व दिया गया है। साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी में सोशल इंजीनियरिंग का ध्यान रखा गया है।

 

 

 

वसुंधरा राजे (Vasundhara Supporters ) के राजनीतिक विरोधी माने जाने वालों में सांसद दीया कुमारी को महामंत्री और पूर्व मंत्री मदन दिलावर को उपाध्यक्ष बनाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने नये लोगों को पदाधिकारी बनाकर संगठन पर खुद की पकड़ मजबूत करने का प्रयास किया है। बता दें कि डॉ. सतीश पूनिया के पिछले साल सितंबर में अध्यक्ष पद संभालने के बाद से कार्यकारिणी का इंतजार था।

 

 

 

नई कार्यकारिणी (Rajasthan BJP Executive) में सांसद सी पी जोशी, विधायक चंद्रकाता मेघवाल, पूर्व विधायक अलका गुर्जर, अजयपाल सिंह, हेमराज मीणा, प्रसन्न मेहता, मुकेश दाधीच एवं माधोराम चौधरी को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह सांसद दीया कुमारी, विधायक मदन दिलावर, सुशील कटारा एवं भजनलाल शर्मा को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश कार्यकारिणी जारी की। अब आने वाले वक्त में अन्य समितियों की भी घोषणा की जाएगी।

 

 

 

 

नई कार्यकारिणी में सोशल इंजीनियरिंग

राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि नई कार्यकारिणी (Rajasthan BJP Executive) में पार्टी ने सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखा है और युवाओं के साथ साथ अनुभवी नेताओं को भी मौका दिया गया है। कार्यकारिणी में एक सिख, दो राजपूत, तीन वैश्य, चार जाट, पांच दलित, पांच ब्राह्मण, एक गुर्जर, दो जनजाति, एक यादव, एक माली, एक कुमावत को शामिल किया गया है।

 

 

 

अनुशासन समिति भी गठित

इसके साथ ही पार्टी ने एक अनुशासन समिति भी गठित की है। ओंकार सिंह लखावत, नारायण पंचारिया, श्रीचंद कृपलानी, रामकुमार वर्मा और सरोज कुमारी को शामिल किया है। वहीं विधायक रामलाल शर्मा को प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रामकुमार भूतड़ा को एक बार फिर कोष की ज़िम्मेदारी दी गई है। पंकज गुप्ता प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष होंगे। वहीं राघव शर्मा को प्रदेश कार्यालय मन्त्री बनाया गया है।

 

 

 

[su_divider]

Jaipurpage.com से जुड़े रहने और सबसे पहले Hindi news पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करें। यहां पढ़िए राजस्थान और जयपुर से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

Leave a Comment