राजस्थान में कोरोना केस 20 हजार के पार, आज मिले 632 नए केस

Corona Case Found Today

अनलॉक 2 के दौरान राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव (Today Corona Positive Rajasthan) मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को प्रदेश में 632 नए केस मिले हैं। यह एक दिन में मिलने वाले केसों की अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा बीस हजार (Exceeded 20 Thousand) के पार पहुंच गया है।

 

 

 

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केसों (Today Corona Positive Rajasthan ) की संख्या में हर दिन नया रिकार्ड बन रहा है। रविवार को राजस्थान में पहली बार 632 नए पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही नौ लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 456 मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को मिले कोरोना केस में प्रतापगढ़, बीकानेर,जोधपुर, अलवर, जयपुर में ज्यादा मरीज मिले हैं। चिंता की बात ये है कि प्रवासियों में कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ रहे हैं। कोरोना से जोधपुर में 6, बीकानेर, कोटा व उदयपुर में एक-एक मरीज की मौत दर्ज की गई है।

 

 

 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी इतने मरीजों की एक साथ संख्या बढऩे के कारण सकते में हैं, हालांकि मरीजों की संख्या बढऩे का एक कारण कोरोना की जांच का ज्यादा होना भी बताया जा रहा है। राजस्थान में अभी तक 15 हजार 663 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। प्रवासी संक्रमित मरीजों की बात करें तो अब-तक 5429 प्रवासी संक्रमित मिल चुके है। प्रदेश भर में अब-तक 8 लाख 89 हजार 355 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। जिनमें से 8 लाख 65 हजार 371 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 4228 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

 

 

 

प्रदेशभर में अब-तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 3640 एक्टिव केस बचे है । कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों पर नजर डाले तो 15663 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके है जिनमें से 15351 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

 

 

अनलॉक-2 राजस्थान पर पड़ा भारी

केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन में शर्त के साथ दी गई छूट भारी पड़ती नजर आ रही है। आम लोगों में यही चर्चा है कि जब मरीज कम थे तब लॉकडाउन की सख्ती दिखाई और अब मरीज बढ़ रहे हैं तो सरकार लॉकडाउन में छूट पर छूट दी जा रही है। अनलॉक 2 में सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना संक्रमण फैला है।

 

 

 

प्रदेश में रविवार को यहां आए कोरोना केस

प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सबसे ज्यादा 65 नए पॉजिटिव मिले हैं। वहीं जोधपुर और बीकानेर में 57-57 केस सामने आए हैं। अलवर और जयपुर में 47-47 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं अजमेर में 31, बांरा 4, बाड़मेर 7, भरतपुर 34, भीलवाड़ा 3, चूरू 5, दौसा 7, धौलपुर 28, डूंगरपुर 1, हनुमानगढ़ 2, जालौर 41, झालावाड़ 3, झुंझुनूं 15, करौली 2, कोटा 8, नागौर 30, पाली 46, राजसमंद 37, सीकर 12, सिरोही 27, टोंक 3 व उदयपुर में 10 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों के राजस्थान में उपचार करा रहे 3 लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है।

 

 

 

जागरूकता अभियान में छात्र शक्ति का उपयोग महत्वपूर्ण-सीएम

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने छात्र-छात्राओं से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में भागीदारी निभाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को महामारी के संकट से बचाने जैसे जनहित और खुद के तथा अपनाें के जीवन की रक्षा के प्रयासों में छात्र शक्ति का सकारात्मक उपयोग महत्वपूर्ण है। गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर राजस्थान के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान यह बात कही। ये छात्र प्रतिनिधि प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हालात के दृष्टिगत इस वर्ष प्रदेश की सभी शिक्षण संस्थाओं में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को स्थगित करने के मुख्यमंत्री के फैसले पर उनका आभार व्यक्त करने आए थे।

 

 

 

[su_divider]

Jaipurpage.com से जुड़े रहने और सबसे पहले Hindi news पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करें। यहां पढ़िए राजस्थान और जयपुर से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

Leave a Comment