राजस्थान हाईकोर्ट में सोमवार से शुरू होगी नियमित सुनवाई

Rajasthan Nagar Nigam Chunav

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court ) में सोमवार से नियमित सुनवाई (Regular Hearing ) शुरू होगी। हालांकि सुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी होगा। इसके साथ ही 65 साल से अधिक उम्र के वकीलों को व्यक्तिगत उपस्थिति से बचने के लिए कहा गया है। बता दें कि लॉकडाउन और दो सप्ताह की गर्मियों की छुटटी के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई फिर से शुरू हो रही है।

 

 

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में वकीलों और पक्षकारों का प्रवेश ई-पास से होगा। हाईकोर्ट में केसों की सुनवाई सुबह साढ़े दस बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। इस दौरान एक घंटे का लंच रहेगा। जयपुर पीठ में सीजे सहित अन्य जज सुनवाई करेंगे। एक कोर्ट में सौ केसों को सूचीबद्ध किया जाएगा। सुनवाई के केसों में नए और जरूरी केसों के साथ तारीख वाले केस भी शामिल होंगे। कोर्ट में वकीलों व पक्षकारों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा। हालांकि कोर्ट गाउन और कोट पहनना वैकल्पिक होगा और दस्ताने पहनने की भी सलाह दी गई है।

 

 

 

हाईकोर्ट परिसर में नियमों का पालन करना अनिवार्य

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) की वेबसाइट पर दिए लिंक के जरिए ई-पास बनवाया जा सकेगा। हाईकोर्ट परिसर में कोविड-19 नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। सभी वकीलों,कोर्ट कर्मचारियों और पक्षकारों को थर्मल स्केनिंग के बाद ही कोर्ट में प्रवेश दिया जाएगा। सुनवाई Court Hearing) के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जाएगी। कोर्ट कक्ष में वकीलों की कुर्सियां भी निर्धारित दूरी पर लगाई जाएंगी।

राजस्थान पुलिस की नई योजना,विलेज गार्ड के लिए मांगे आवेदन

 

 

 

वीसी के जरिए होगी हाईकोर्ट में पैरवी

कोर्ट कक्ष में वकील व्यक्तिगत उपस्थिति के साथ ही वीसी के जरिए भी पैरवी कर सकेंगे। वीसी के जरिए केवल उन्हीं केसों की सुनवाई (Court Hearing) होगी जो नए हों और उस केस से जुड़े सभी वकील वीसी के जरिए ही पैरवी कर रहे हों। इसके अलावा नए केसों को व्यक्तिगत या ई-फाईलिंग के जरिए दायर किया जा सकेगा। अभी लॉ इंटर्न्स का कोर्ट परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

 

Leave a Comment