सीएम गहलोत बोले- “हमारे पास बहुमत, जांच एजेंसियों के छापों से नहीं डरेंगे “

sog investigate horse trading

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने दावा किया कि उनके पास बहुमत (We Have Majority) है। उसी बहुमत के आधार में सदन में जाएंगे और बहुमत साबित करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की जांच एजेंसियों के छापों से हम डरने वाले नहीं है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट नहीं किया कि क्या सरकार बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी।

 

 

 

अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने केन्द्र पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार दबाव बनाने की कार्रवाई कर रही है। ईडी, आयकर विभाग या सीबीआई की कार्रवाई हो। नरेंद्र मोदी के राज में, अमित शाह के इशारे पर जिस प्रकार से कार्रवाई शुरू हुई है। सबको मालूम है। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि ऑडियो टेप सही हैं, अगर राज्य सरकार की जांच एजेंसी पर विश्वास नहीं है तो हम जांच के लिए सैंपल अमरिका भेज देंगे।

 

 

 

पायलट गुट के बंधक एमएलए भी करेंगे समर्थन

विधानसभा सत्र में बहुमत साबित करने को लेकर गहलोत ने उम्मीद जताई कि असंतुष्ट सचिन पायलट खेमे के कुछ विधायक भी सदन में उनका साथ देंगे। गहलोत ने कहा हमें उम्मीद है कि जिन लोगों को (पायलट खेमे ने) बंधक बना रखा हैं उनमें से कई लोग जब यहां आएंगे तो हमारे साथ वोट करेंगे। हालांकि दोनों ही गुट अपने एमएलए को बाड़ाबंदी से बाहर नहीं आने दे रहे हैं। इन्हें आशंका है कि दूसरा गुट कहीं इन्हें तोड़कर ना ले जाए।

गहलोत बनाम पायलट: सुप्रीम कोर्ट में सचिन पायलट की जीत, अब कल हाईकोर्ट का फैसला

 

 

 

जांच एजेंसियों के छापों से नहीं डरेंगे 

राजस्थान (Rajasthan ) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में पड़ रहे केंद्रीय एजेंसियों के छापों से वे घबराने वाले नहीं हैं और न ही उनका मिशन रुकेगा। भाजपा की नीतियां व कार्यक्रम हो या सिद्धांत देश का बर्बाद करने वाले हैं। ये फासीवादी लोग हैं, लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। बता दें कि प्रवर्तन एजेंसी (ईडी) ने हाल ही में अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले कई लोगों के प्रतिष्ठानों व परिसरों पर छापे मारे हैं। निदेशालय ने बुधवार को गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर भी छापे मारे।

 

 

 

कांग्रेस ही कर सकती है भाजपा का मुकाबला

भाजपा का मुकाबला करने का दमखम आज भी केवल कांग्रेस में ही है। गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि यह 54 या 44 पर आ गई हो, लेकिन जो लोग समझदार हैं वे भी जानते हैं कि कांग्रेस एक मजबूत दल के रूप में रहनी चाहिए। सरकारें आती हैं, जाती हैं पर कांग्रेस की मजबूती देश की मजबूती है। ये सोच के हम राजनीति कर रहे हैं। उसी मजबूती से कांग्रेस आगे बढ़ रही है।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

 

 

Leave a Comment