आज प्रदेश में मिले 574 नए कोरोना पॉजिटिव, यहां हुई 6 की मौत

corona infection

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ रहा है। प्रदेश ( Rajasthan) में लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पांच सौ से पार जा रही है। प्रदेश में शनिवार (New Corona Positive Found ) को 574 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए वहीं छह मरीजों की (6 Died Here) मौत हो गई। आज कोरोना संक्रमण से मौतों का ग्राफ भी 500 के पार पहुंच गया।

 

 

राज्य सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अनलॉक 2 में केसों में बेहद तेजी से बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में शनिवार को सबसे ज्यादा केस बीकानेर में मिले। इसके साथ ही जोधपुर,उदयपुर,जयपुर, बाड़मेर जिलों में भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में शनिवार को कोरोना से अजमेर हनुमानगढ़ में एक-एक, जयपुर में 2, कोटा में 1, उदयपुर में 1 मौत दर्ज की गई।

 

 

 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीकानेर में सबसे ज्यादा 105 केस मिले हैं। जोधपुर में 81, अलवर में 45, जयपुर 53, जालौर में 45, उदयपुर में 36,बाड़मेर में 30,भरतपुर में 24,नागौर में 28, पाली में 23,राजसमंद में 14, सवाई माधोपुर में 8, सीकर में 8, सिरोही में 18 केस मिले हैं। अजमेर में 1, बांसवाड़ा 2, बांरा में 2, भीलवाड़ा में 5, चूरू में 8, दौसा में 3, धौलपुर में 2, डूंगरपुर में 7, गंगानगर में 1, हनुमानगढ़ में 4, झुंझुनूं में 4, करौली में 3, कोटा में 1,प्रतापगढ़ में 3,टोंक में, तथा अन्य राज्य से यहां उपचार करा रहे 3 लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है।

 

 

 

[su_divider]

Jaipurpage.com से जुड़े रहने और सबसे पहले Hindi news पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करें। यहां पढ़िए राजस्थान और जयपुर से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

Leave a Comment