राज्य में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

heavy rain warning

मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी (heavy rain warning) जारी की है। राज्य के पूर्वी और दक्षिण जिलों में अगले दो दिन भारी व बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उधर, सीकर और जयपुर में लगातार हो रही बारिश के बाद दोनों शहरों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। जयपुर में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश ने एक दशक का रिकार्ड तोड़ दिया है।

 

 

 

देर से ही सही लेकिन पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। राज्य में आज भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहा। इसके चलते मौसम सुहावना हो गया हैै। जयपुर में शुक्रवार सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। जयपुर में लगातार तीसरे दिन शुक्रवार सुबह छह बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर दोपहर एक बजे तक चलता रहा। बारिश से शहर के निचले इलाको में पानी भर गया। परकोटे और शहर की कॉलोनियों में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

 

 

जयपुर में इस मानसून सीजन की यह सबसे अच्छी बारिश(heavy rain warning)  है। आमेर के मावठे में भी पानी की आवक शुरू हो गई है। जिला कलेक्टर ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है। कलेक्टर ने शहर की सभी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए अधिक बारिश या जलभराव पर स्कूलों को अवकाश घोषित करने को कहा है। शहर की द्रव्यवती नदी में भी पानी की आवक बढ़ गई हैै।

 

 

 

मानसरोवर इलाके को शिवाजी नगर से जोड़ने वाली पुलिया पर से पानी बह रहा है। राज्य के सबसे बड़े सवाई मान सिंह अस्पताल परिसर में भी बारिश का पानी भर गया, जिससे मरीज और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एसएमएस परिसर में भी सुबह जल भराव की स्थिति बन गई। राजस्थान के साथ ही राज्य से सटे राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है।

 

 

 

[su_divider]

Jaipurpage.com से जुड़े रहने और सबसे पहले Hindi news पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करें। यहां पढ़िए राजस्थान और जयपुर से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

Leave a Comment