परकोटे के 7 थाना इलाकों में लगाया कर्फ्यू

curfew imposed in jaipur

रामगंज में मिले कोरोना पॉजिटिव और उसके सम्पर्क में आए लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए (curfew imposed in jaipur) शुक्रवार शाम सात बजे से रामगंज, सुभाष चौक, कोतवाली, माणकचौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़ और गलता गेट थाना इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस कोरोना पॉजिटिव की कॉल डिटेल और लोकेशन के आधार पर उसके संपर्क में आए लोगों की पड़ताल कर रही है। संक्रमित व्यक्ति के घर के आस-पास के इलाके को पूरी तरह से सील किया गया है।

रामगंज इलाके में गुरुवार को एक कॉरोना संक्रमित व्यक्ति मिला था। वह 14 दिन पहले ओमान से लौटा था।इसने चिकित्सा विभाग के आदेश न मानकर पूरे शहर को खतरे में डाल दिया। 45 वर्षीय व्यक्ति को अपने घर में क्वारैंटाइन होना था लेकिन वह दोस्तों और परिचितों से मिला। इतना ही नहीं मस्जिद में नमाज पढ़ी और पूरे शहर में घूमता रहा।

 

पुलिस को अंदेशा है कि रामगंज में पॉजिटिव पाए जाने वाला व्यक्ति जिन लोगों से मिला, उनके जरिए कई हजार लोगों में एक-दूसरे के बीच संपर्क हुआ। इससे और भी लोग कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं। इसलिए सोशल डिस्टेंस को कड़ाई को लागू रखने के लिए 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू (curfew imposed in jaipur) लगाया गया है। ये सातों जगह जयपुर शहर के परकोटा इलाके में है।

 

शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

Curfew imposed in 7 police station areas of Jaipur

लॉकडाउन के दौरान लोगों की लापरवाही सामने आने के बाद अब पुलिस लॉकडाउन की पालना सख्ती से करा रही है। इसके लिए पुलिस ने शहर में 262 जगहों पर नाकाबंदी की है। इसके साथ ही सीसीटीवी औ ड्रोन कैमरों की भी मदद ले रही है। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले 219 वाहनों को जब्त किया है।

 

 

 

 

 

 

लॉकडाउन में खाना उपलब्ध करा रही है पुलिस

जयपुर में लॉकडाउन की स्थिति में पुलिस जरुरतमंद लोगों को खाने के पैकेट उपलब्ध करा रही है। अभी तक नौ हजार खाने के पैकेटस बांटे जा चुके हैं। पुलिस की इस पहल के बाद कई स्वंयसेवी संस्थाएं भी इस कार्य में जुड़ गई हैं। पुलिस का प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति बेघर, गरीब व असहाय भूखा नहीं सोये। कोरोना संक्रमण के बीच डयूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कार्यालय, थाना परिसर, पुलिस लाइन को नियमित सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही कमिश्नरेट और पुलिस लाइन में थर्मल इमेजर से स्क्रीनिंग भी की जा रही है।

 

 

 

[su_divider]

Jaipurpage.com से जुड़े रहने और सबसे पहले Hindi news पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करें। यहां पढ़िए राजस्थान और जयपुर से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी।

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां Click करें। Click here …

Leave a Comment